Blogger Post Me Publish Date Kaise Change Kare 2023 Me

Blogger में Published Post की Date को कैसे Change करें?

नमस्कार दोस्तों हिंदी टेक बुक में आपका एक बार फिर स्वागत है। हम इस पोस्ट में Step By Step आपको यह बताएंगे कि "Blogger में Published Post की Date को कैसे Change करें?" जब आप नया Blog बनाते हैं तो सबसे पहले एक डोमेन नेम खरीदते हैं, फिर अपनी Blogging Journey की शुरुआत करते हैं। वेबसाइट बनाने के बाद आप Daily एक या दो Unique Article जरूर लिखते होंगे और Article को Publish करते होंगे जिससे वह आर्टिकल आपकी वेबसाइट के Homepage पर दिखाई देते होंगे। लेकिन समय के साथ-साथ वह आर्टिकल पुराने होते जाते हैं और आपकी वेबसाइट के होम पेज पर दिखाई नहीं देते हैं। क्योंकि नए Article ही होमपेज पर दिखाई देते हैं।

आप जो भी New Blog Post लिखते हैं वही पोस्ट आपकी Website के होम पेज पर दिखाई देते हैं, इससे जाहिर होता है कि जब कोई User आपकी वेबसाइट की Old Post को पढ़ना चाहे तो उसे ढूंढने में थोड़ी परेशानी होगी। लेकिन हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे पुराने पोस्ट को आसानी से आप होमपेज पर दिखा सकते हैं। दोस्तों वह तरीका है कि आप Blog Post को Republish करें। लेकिन ऐसा करने से भी आपका ब्लॉग पोस्ट Homepage पर दिखाई नहीं देता है। इसके लिए आपको Blog Post की Setting में थोड़ी सी Changing करनी पड़ती है। तो चलिए हम बात करते हैं कि Blogger में पुराने पोस्ट को नए पोस्ट में कैसे बदलें?


यह भी पढ़ें:

5 Best Stylish Popular Posts Widget For Blogger Blog In 2023


Blogger Blog Me Whatsapp Share Button Kaise Add Kare


How To Add Custom Domain To Blogger GoDaddy 2023


Bing Webmaster Tool Me Blog Ko Submit Kaise Kare


Blogger Blog में Old Post को Present Date में Republish कैसे करे?
Blogger Post Me Publish Date Kaise Change Kare 2023 Me
Blogger Post Me Publish Date Kaise Change Kare 2023 Me

यदि आपने 1 या 2 साल पहले किसी Topic पर Article लिखा था, और आपके आर्टिकल पर बहुत अच्छा Traffic भी आया था। लेकिन समय के अनुसार वह पोस्ट पुरानी हो गई। पर यदि आपको अचानक से उस टॉपिक के बारे में कोई Updated Information मिलती है तो आपको वह अपडेटेड इंफॉर्मेशन उसी पुराने वाले आर्टिकल में शामिल (Include) कर देना चाहिए जिससे कि आपकी उस पोस्ट में जो जानकारी पुरानी हो गई थी वह Update हो जाए। इससे यह होता है कि Visitors का आपके ब्लॉग के ऊपर Confidence बढ़ जाता है कि आप अपने Users को सही और Updated Information दे रहे हैं।

यदि आप अपने पुराने Content को समय-समय पर Update करते रहते हैं तो गूगल की नजर में भी आपकी वेबसाइट का Good Impression रहता है। गूगल को भी लगता है कि यह वेबसाइट यूजर्स के लिए सही है। जिससे आपके वेबसाइट की Ranking भी Improve होती है। तो चलिए हम जानते हैं कि "How To Update Old Post Into New Post?" यानि "Blogger Blog में Old Post को Present Date में Republish कैसे करे"?


और पढ़ें:






Blogger Post Mein Publish Date Kaise Change Kare?

ब्लॉगर में Old Post को New Post में Convert करने का सबसे आसान तरीका यह है, कि आप जिस भी पुराने ब्लॉग पोस्ट को नए ब्लॉग पोस्ट में पब्लिश करना चाहते हैं, उस पुराने पोस्ट के Date को Change कर दीजिए। हम आपको इस पोस्ट में Old Blog Post की Date को Change करने का Step By Step तरीका बताएंगे। तो चलिए शुरू करते हैं कि "Blogger Post Mein Publish Date Kaise Change Kare"?

  • ब्लॉगर में Published Post की Date को कैसे Change करने के लिए सबसे पहले ब्लॉगर के डैश बोर्ड में जाएं।


  • Blogger Dashboard में जाने के बाद Post पर क्लिक करें।
    Click On Post
    Click On Post


  • अब आप उस पोस्ट पर क्लिक करें जिस पोस्ट की डेट को आप बदलना चाहते हैं।


  • पोस्ट के Open होने के बाद आपको जो भी Information अपडेट करनी है वह इंफॉर्मेशन पोस्ट में Include कर लें। इसके बाद पोस्ट के Right Side में Setting के Icon पर क्लिक करें।
    Blog Post Setting Button
    Blog Post Setting Button


  • सेटिंग के आइकन पर क्लिक करने से Post की Setting ओपन हो जाएगी।


  • पोस्ट की सेटिंग में "Published On" पर क्लिक करें। इसमें आपको वह Date दिखाई देगी, जिस डेट पर आपने उस पोस्ट को पब्लिश किया था।
    Published On
    Published On


  • आप जिस भी Date पर उस पोस्ट को Publish करवाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कैलेंडर में से आप वह Date चुन सकते हैं


  • यदि आप उस पोस्ट को Present Date में Publish करना चाहते हैं तो Automatic के Radio Button पर क्लिक कीजिए। इससे आपकी इस पोस्ट का डेट Present Date में Convert हो जाएगा।
    Change Post Date
    Change Post Date


  • अब आप Publish के बटन पर क्लिक करके अपने पोस्ट को Present Date में पब्लिश कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें:




Conclusion

आज के पोस्ट में हमने यह सीखा कि "Blogger में Published Post की Date को कैसे Change करें"? यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। इस पोस्ट के बारे में आप अपनी राय कमेंट करके हमें बता सकते हैं। आप चाहें तो Blogging से Related अन्य सवाल भी कमेंट करके पूछ सकते हैं।

धन्यवाद!

Post a Comment